Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye 2020 | 5 Simple ways to Earning

Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye 2020 | 5 Simple ways to Earning 

नमस्कार दोस्तों, आज हम आपको Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye इसके बारेमें बतायेंगे। जब lockdown हुआ है तब से लोग online earning के बारेंमे Google पर सर्च कर रहे है। आज हम आपको घरबैठे ऑनलाइन इंटरनेट से 15 से 20 हज़ार रुपये कमा सकते है इस बारेंमे बताने वाले है तो हमारे साथ बने रहे और अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगे तो प्लीज आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे। 

           दोस्तों वैसे तो ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से तरीके है  पर मैं आपको वही तरीके बताऊंगा जो सही में काम करते है। जो भी मैंने Online Earning प्लेटफॉर्म बताऊंगा वह सारे मैंने खुद से इस्तेमाल किये है और मैं आपको बताता हु अगर आप सच में मेहनत करना चाहते तो आप इन तरीको से पैसे कमा सकते है।

1. Blogging 

दोस्तों, सबसे पहले ऑनलाइन एअर्निंग करने का तरीका है ब्लॉग्गिंग ये तरीका बहुत से लोगो को पसंद है। आप ब्लॉग्गिंग से अच्छा पैसा कमा सकते है। ब्लॉग्गिंग के बारेमे बहुत से लोग जानते ही होंगे पर जिन लोगो नहीं पता की Blogging Kya Hai उनको सिंपल भाषा में बता दू तो ब्लॉग्गिंग मतलब आप अपने विचार एक अपने हाथो से लिख के एक ब्लॉग मतलब वेबसाइट पर डाल के उसे पब्लिश कर देना इसे ब्लॉग्गिंग कहते है। आप अपने पसंद के कोई भी विषय पर अपना ब्लॉग बना सकते है। ब्लॉग बनाने के लिए आप ब्लॉगर को इस्तेमाल कर सकते है अगर आपको अपने ब्लॉग में थोड़े कस्टमइजशन करना कहते है तो आप  Wordpress को काम में ले सकते है। 
            अब हमने ये तो जान लिया की ब्लॉग्गिंग क्या है और आप कैसे कर सकते है। अब हम जानेंगे blogging se paise kaise kamaye , तो दोस्तों आप ब्लॉग्गिंग से बहोत सारे तरीको से पैसे कमा सकते है। ब्लॉग्गिंग में पैसे कमाने का पहला तरीका है Google Adsense आप अपने ब्लॉग पर Google Adsense का Approval लेके अपने ब्लॉग पर गूगल की Ads लगा कर अच्छे पैसे कमा सकते है। ज्यादा तर ब्लॉगर अपने ब्लॉग पर Google Adsense से पैसे कमाते है। 

2. Affiliate Marketing

दोस्तों, दूसरा तरीका का है Affiliate Marketing आप कोई भी Affiliate नेटवर्क को जॉइन करके वहा के प्रोडक्ट्स प्रमोट कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। आज हर बड़ी कंपनी अपना एफिलिएट प्रोग्राम भी लाते है। तो आप उन एफिलिएट नेटवर्क को ज्वाइन करके वाह के प्रोडक्ट दूसरो बेचके अच्छे पैसे कमा सकते है। आज कल ऑनलाइन एअर्निंग में बहुत से लोग एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमा रहे है।
            Affiliate Marketing कैसे करे ये सवाल आपके मन में होगा। एफिलिएट मार्केटिंग आप कही पर भी कर सकते है। आप अपना ब्लॉग या फिर यूट्यूब चॅनेल बना कर एफिलिएट प्रोडक्ट्स प्रमोट कर सकते है। आप अपने दोस्तों के एफिलिएट लिंक को शेयर कर सकते है। अगर कोई आपके लिंक कुछ खरीदता है तो आपको अपना कमीशन मिल जाता है।

3. YouTube

दोस्तों तीसरा सबसे अच्छा तरीका है यूट्यूब, जी दोस्तों आपने सही पढ़ा आप यूट्यूब से भी अच्छे पैसे कमा सकते है। आप यूट्यूब पर अपना खुद का चैनल बनके उस पर अपने पसंद के विषय पर वीडियोस बना सकते है। और आप कुछ समय बाद अपने चैनल पर Monitization से पैसे कमा सकते है। पर आपको पैसे कमाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। दोस्तों मैं भी एक यूट्यूब चैनल पर काम करता हु।
              यूट्यूब पर आपको अच्छे पैसे मिलते है पर केवल आप पैसा कमाने के लिए अगर यूट्यूब पर आ रहे हो तो आप यूट्यूब से ज्यादा दिन काम नहीं कर सकते। यूट्यूब पर पैसा कमाने के लिए आपको मेहनत और साथ में सयंम रकना पड़ता है। यूट्यूब पर काम करके आपको पैसे तो मिलते ही है पर साथ में आपको अच्छी पॉपुलैरिटी भी मिलती है। आप यूट्यूब पर ब्रांड प्रमोशन करके भी अच्छा पैसा कमा सकते है।

4. Instagram

आज कल हम सभी Instagram को इस्तमाल करते है पर क्या आपको ये पता है आप Instagram से पैसे कमा सकते है। आप Instagram पर अपना पेज बना सकते है और उस पेज पर अपने पसंद के विषय पर जैसे पोस्ट्स डाल सकते है। अब आपके मन में ये बात होंगी Instagram se Paise Kaise Kamaye दोस्तों इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है पर मैं आपको वही तरीके बताऊंगा जो मैं खुद उसे करता हु। अगर आप इन तरीको पर काम करेंगे तो आपको भी इंस्टाग्राम अच्छी इनकम आयेगी। सबसे पहला तरीका है एफिलिएट मार्केटिंग आप अपने विषय के अनुसार इंस्टाग्राम पर प्रोडक्ट सेल कर सकते है। अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग नहीं करना चाहते तो आप इंस्टाग्राम पर paid posts से पैसे कमा सकते है। आप अलग अलग brands के साथ paid promotion भी कर सकते है। या फिर आप खुद का कोई प्रोडक्ट बनाकर उसे सेल करके भी अच्छा पैसा कमा  है।


5 . Freelancing 

दोस्तों, आज कल Freelancing से भी लोग अच्छा पैसा कमा रहे है। कुछ लोग शायद इतना Freelancing के बारेमे नहीं जानते होंगे उन्हें मैं बता दू Freelancing एक प्लेटफार्म जहा आप काम करके पैसा कमा सकते है। अगर आपमें कोई टैलेंट है जैसे video editing,logo making,website development तो आप कोई भी Freelancing प्लेटफार्म जैसे Fiverr, Freelancer और भी बहुत से प्लेटफार्म है जहा आप काम करके पैसे कमा सकते है। Freelancing कुछ फायदे भी है जैसे आप जब भी आप मन करे आप काम कर सकते है। आप पर कोई भी काम तनाव नहीं होता इतना हे नहीं आप अपने हिसाब से अपने काम के टाइम फिक्स कर सकते हो। तो आप चाहो तो Freelancing से भी पैसे कमा सकते हो। 

           तो दोस्तों ये कुछ मेरे पसंद के Platform है जहा से आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो। दोस्तों ऑनलाइन पैसे कमाना आसान है पर सिर्फ उन लोगो के लिए जो मेहनत और smart working हो। अगर आपको हमारी जानकारी पसंद आयी हो आप अपने दोस्तों के साथ इसे शेयर करे और आपके मन में अभी भी कोई सवाल हो तो आप हमे कमेंट करे। 

Post a Comment