Instagram Pe Real Followers kaise Badhaye 2020 In Hindi

दोस्तों आज हम सब Instagram को इस्तेमाल करते है। Instagram पर हम रोज कुछ ना कुछ अपलोड करते रहते है पर ज्यादा Followers ना होने के कारण हमे ज्यादा Likes नहीं मिलते पर आज मैं आपको बताऊंगा Instagram Pe Followers Kaise Badhaye. आज आपके साथ कुछ Tricks शेयर करूंगा जिससे आपके Instagram पर Followers बढ़ाने में मदद होगी।
                 दोस्तों सभी Tricks जो मैं अभी आपको अभी बताऊंगा वह सारे मैंने खुद से भी इस्तेमाल किये है। मैं आपको सिर्फ वही चीज़ बताऊंगा जो मैंने खुद इस्तेमाल की है और सच में काम भी करती है।

Instagram Pe Real Followers Kaise Badhaye

  • Niche Related Content 
आप सभी को ही पता है की Instagram बहुत बड़ा एक प्लेटफार्म है। Instagram पर अगर आपको Real Followers अगर चाइए तो आपको अपने  Instagram अकाउंट को एक Niche में रखना होगा। इसका कारन मैं आपको बताता हु अगर आपको कोई इंस्टाग्राम पर सर्च करता है तो वह एक particular Niche के लिए करता है अगर उस Follower को आपकी Niche के बारेमे हे पता न  चला तो वह आपको शायद Follow भी न करे तो एक बात याद रखना की अकाउंट Niche रिलेटेड हो। 
  • High  Quality Content 
अगर आपका Instagram पर Page है तो आप एक बात का ध्यान रखना की अगर आपका Content ही High Quality का नहीं है फिर आप कोई भी Trick भी इस्तेमाल कर ले आपको Instagram पर Followers नहीं मिलेंगे आप High Quality Content पर ध्यान दिजिये आपको Followers अपने आप ही मिल जायेंगे। 
  • Followers के साथ Engagement रखिये 
आपका एक Personal अकाउंट हो या फिर Page आपको अपने जो Followers है उनके साथ एक लिंक हमेशा रखनी है। जैसे की आप टाइम टाइम अपने Followers के साथ Live Session कर सकते है। इससे आपके जो भी पुराने Followers है वह आपके साथ एक्टिव रहेंगे और चान्सेस बड़ जाते है की वह आपके पोस्ट्स भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करे। 

Instagram Followers Trick In Hindi

  • Trending Topics Pe Posts 
दोस्तो अगर आपको भी अच्छे Followers चाइए वो भी कम समय में तो आप Trending Topics Pe Posts डाल कर अच्छे Followers बना सकते है। अगर आप meme के page पर काम कर रहे है तो आप नही topics पर memes बना सकते हो। जैसा की मैंने आपको पहिले भी बताया आप जितना अच्छा Content अपने यूजर को देंगे आपको उतना अच्छा प्रतिसाद मिलेगा। Trending Topics पर Posts काम होने की वजह से आपको अच्छी Reach भी मिल सकती है। 
  • Hashtag का इस्तेमाल कीजिये 
दोस्तों आप अपने पोस्ट्स में अपने topic के रिलेटेड Hashtag का उपयोग कीजिये। Hashtag को इस्तेमाल करने से आपको बहुत अच्छे reach मिलते है आपकी पोस्ट लोगोको उसके सर्च में भी दिखाई देती है। पर आप अपने टॉपिक के रिलेटेड ही Hashtags को इस्तेमाल कीजिये दूसरे इस्तेमाल करने से आपको ज्यादा फायदा नहीं मिलेगा और Hashtag को ज्यादा इस्तेमाल भी न करे एक पोस्ट्स में ज्यादा से ज्यादा सिर्फ ५ से १० Hashtags कोही इस्तेमाल करे अगर आप ज्यादा इस्तेमाल करेंगे तो शायद आपके पोस्ट्स लोगोको Spam लगे तो आप इसका भी ध्यान रखे। 
  • Relles को इस्तेमाल करे 
दोस्तों अगर आप चाहे तो Instagram Relles को भी इस्तेमाल करे इसका कारण ये है Instagram Relles ये Instagram का नया Feature है और Instagram अपने नए Features को बहुत ज्यादा प्रमोट भी करता है। अगर आप चाहे तो इसे भी उसे कर सकते है। 

Instagram Pe Like Or Followers Kaise Badhaye

दोस्तों Followers के बारेमें तो मैंने आपको बता दिया अब थोड़ा जान लेते है Instagram Pe Like Or Followers Kaise Badhaye. Instagram पर लाइक्स लाने के लिए आप अपने पोस्ट्स को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है उसमे अपने हिसाब से आप Hashtags भी डाल सकते हो। और एक मैं बात आप अपने Post के Caption में अच्छासा एक शायरी या फिर Quote डाल सकते हो और उसी के साथ आप बड़े सेलिब्रिटी को पोस्ट में Mention कर सकते हो इससे आपकी पोस्ट सेलिब्रिटी के Followers को भी दिखाना चालू हो जाती है। तो दोस्तों बस यही कुछ Tricks थे जिससे आप Instagram Pe Real Followers Badha Sakte Hai.

Post a Comment